Monday, June 3rd, 2024

फेसबुक का नया फीचर आ रहा है, अनजान लोगों के संदेश को डिलीट और ब्लॉक करना होगा आसान

 नई दिल्ली 
फेसबुक अपने यूजर्स को सहूलियतें देने के लिए अपने ऐप में अपडेटस करता रहता है। इसी कड़ी में फेसबुक अब ऐसे टूल पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स अनजान लोगों की तरफ से भेजे गए मेसेज को एक साथ आसानी से डिलीट कर पाएंगे। साथ ही उन Suspicious यूजर्स को ब्लॉक भी कर पाएंगे। बता दें कि अभी फेसबुक पर किसी यूजर को ब्लॉक करने या उसके मैसेज को डिलीट करने के लिए मैनुअली एक-एक करके अनजान यूजर्स को चुनना पड़ता है। फेसबुक की नई सुविधा के आने के बाद यूजर्स एक ही बार में अनजान मैसेज रिक्वेस्ट हटा पाएंगे। 
 
रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के पास पहले से पॉप-अप फ़िशिंग नोटिफिकेशन और अनचाहे मेसेज नहीं देखने के लिए ऑटोमैटिक इमेज ब्लरिंग टूल मौजूद है। इसके साथ ही फेसबुक चाइल्ड सेफ्टी के फीचर पर काम कर रहा है। साथ ही उन लोगों को खोज रहा है जो बड़ी संख्या में मेसेज या फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं। 

 आपको बता दें कि पिछली साल अगस्त में फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम चैट्स का इंटिग्रशन हुआ था। इस फीचर की मदद से यूजर फेसबुक मैसेंजर के जरिए इंस्टाग्राम में भी चैटिंग कर सकते हैं या फिर इंस्टाग्राम के जरिए फेसबुक मैसेंजर में भी मैसेज भेज और रिसीव कर सकते हैं।फेसबुक ने इंस्टाग्राम डीएम (डायरेक्ट मैसेज) को फेसबुक मैसेंजर प्लेटफॉर्म से जोड़ दिया था। इसका मतलब यह है कि जो यूजर्स मैसेंजर ऐप का इस्तेमाल करते हैं वे बिना किसी परेशानी के और बिना नया ऐप डाउनलोड किए इंस्टग्राम के जरिए ही फेसबुक के दोस्तों से बात कर सकते हैं। ऐसे ही इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज के यूजर भी फेसबुक मैसेंजर से मैसेज कर सकते हैं।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 12 =

पाठको की राय